लखनऊ में HCL Technologies के अलावा कोई भी आईटी MNC कंपनी का स्थापित ना होना योगी सरकार की सबसे बड़ी असफ़लता – सचिन कुमार श्रीवास्तव

लखनऊ आईबीसी ग्लोबल न्यूज नेटवर्क – उत्तर प्रदेश डेवलपमेंट एक्शन कमेटी के चेयरमैन सचिन श्रीवास्तव एडवोकेट ने आज एक बयान में कहा कि युवाओ को रोज़गार देने का वादा करने वाली योगी सरकार लखनऊ और आसपास के जिलों को रोज़गार देने में कहीं ना असफल हुई है। जिसमें सपा सरकार मे विश्व का सबसे बड़ा आईटी सिटी बसाने वाली HCL Technologies ने लखनऊ में निवेश किया था। उसके निवेश करने का फायदा यह हुआ कि बंगलुरु पुणे नोएडा दिल्ली में नौकरी करने वाले युवाओं को अपने घर में या कहें घर के आसपास ही नौकरी मिल गई। लेकिन HCL Technologies इसका फायदा उठा रही है। क्योंकि लखनऊ में और कोई इस तरह की आईटी कंपनियों ने निवेश नहीं किया सारी नोएडा और दिल्ली में स्थित है।

उन्होंने कहा कि योगी सरकार को साउथ इंडिया की सरकारों से सीख लेने चाहिए कि किस तरह से तेलंगाना तमिलनाडु आंध्र प्रदेश कर्नाटक की सरकारों ने प्राइवेट कंपनियों को अपने प्रदेश में स्थापित किया। जिससे उनके युवाओ को उनके राज्य में ही नौकरी मिल जाती है। उन्हें किसी और राज्य की तरफ पलायन नहीं करना पड़ता।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Comment

अपना शहर चुनें

× How can I help you?