उड़ीसा : सीएम नवीन पटनायक ने नव नियुक्त 441 जूनियर इंजीनियर सिविल को बांटे नियुक्ति पत्र

भुवनेश्वर : ओडिशा सरकार के जल संसाधन विभाग में शामिल हुए 441 जूनियर इंजीनियरों (सिविल) के निजुक्ति पर्व में भाग लेते हुए, सीएम नवीन पटनायक ने उनसे #5T पहल का पालन करने का आह्वान किया। सीएम ने कहा कि इस पहल के साथ, आधुनिक तकनीक के अनुप्रयोग के साथ कई प्रमुख सिंचाई परियोजनाओं को गति दी गई है। सीएम ने सभी नए इंजीनियरों से अपेक्षा की कि वे खुद को नई प्रौद्योगिकियों में अपडेट रखें और चुनौतीपूर्ण मुद्दों पर नवीन समाधान लाएं।

सीएम ने नए रंगरूटों को पूरी पारदर्शिता, ईमानदारी और प्रतिबद्धता के साथ लोगों की सेवा करने की सलाह दी, साथ ही कहा कि हर कार्य का लोगों के जीवन पर सीधा प्रभाव पड़ता है, इसलिए उन्हें लोगों की जरूरतों और आकांक्षाओं के प्रति संवेदनशील होना चाहिए और उनकी सेवा करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करना चाहिए। . सीएम ने कहा कि जल संसाधन #ओडिशा सरकार का एक महत्वपूर्ण विंग है जो समाज के सभी वर्गों के लोगों पर महत्वपूर्ण प्रभाव डालने वाले कई विकास कार्यों पर ध्यान देता है। #ओडिशाकेयर्स

विभाग की विभिन्न परियोजनाओं पर बोलते हुए, सीएम ने उल्लेख किया कि #ओडिशा में 4000 से अधिक बांध हैं और कई अन्य निर्माणाधीन हैं। राज्य सरकार ने पहले चरण में 30 इन-स्ट्रीम भंडारण संरचनाओं का निर्माण शुरू किया है और दूसरे और तीसरे चरण में अन्य 41 का निर्माण किया जाएगा। सीएम ने कहा कि ये परियोजनाएं जल संरक्षण, ग्रामीण जल आपूर्ति में मदद करेंगी और भूजल स्तर में सुधार करने में मदद करेंगी जो हर जगह एक गंभीर पर्यावरणीय मुद्दे के रूप में उभर रहा है।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Comment

अपना शहर चुनें

× How can I help you?