लखनऊ : LDA द्वारा अकबरनगर प्रथम व द्वितीय में कुकरैल नदी व बंधे के विस्थापितों के लिए PM आवास का आवंटन शुरू

लखनऊ (लक्ष्मणपुरी) : एलडीए अध्यक्ष/मण्डलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने अकबरनगर में लगे विशेष शिविर में पहुंचकर विस्थापितों को आवंटन पत्र वितरित किए। आवंटन की प्रक्रिया शुरू करने के पहले दिन 33 विस्थापितों को बसन्त कुंज योजना स्थित प्रधानमंत्री आवास के आवंटन पत्र सौंपे गए।

मण्डलायुक्त ने विस्थापितों से अपील करते हुए कहा कि वे किसी भी तरह की अफवाह में न आये, प्रशासन व प्राधिकरण द्वारा विस्थापितों के लिए विशेष छूट का प्राविधान करते हुए सिंगल विंडो सिस्टम के तहत आवास व दुकानों का आवंटन किया जा रहा है। इसे लेकर लोगों के मन में कोई भी संदेह हो तो वह शिविर में आकर सही जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।



मण्डलायुक्त ने निर्देश दिए कि विस्थापितों में अगर कोई दिव्यांग जन है तो उन्हें प्राथमिकता व उपलब्धता के आधार पर भूतल पर भवन आवंटित किया जाए

उपाध्यक्ष डॉ. इन्द्रमणि त्रिपाठी ने बताया कि प्राधिकरण द्वारा विस्थापितों के लिए प्रधानमंत्री आवास की पंजीकरण धनराशि 10,000 रूपये से घटाकर 5,000 रूपये कर दी गयी है।
व्यावसायिक श्रेणी में 25 प्रतिशत के स्थान पर मात्र 15 प्रतिशत धनराशि के अग्रिम भुगतान पर ही दुकानों का कब्जा दिया जा रहा है ।


जिनके परिवार बड़े हैं या फिर जो अधिक क्षेत्रफल के आवास लेना चाहते हैं तो वे प्राधिकरण की योजनाओं में रिक्त फ्लैटों को 15 प्रतिशत के अग्रिम भुगतान पर लेकर निवास कर सकते हैं। इन सभी श्रेणियों में हायर पर्चेज एग्रीमेंट के तहत विस्थापितों को आवास व दुकान का कब्जा दे दिया जाएगा, जबकि शेष धनराशि 10 वर्षों की आसान किस्तों में जमा करने की सुविधा दी जा रही है।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Comment

अपना शहर चुनें

× How can I help you?