सीएम योगी आदित्यनाथ के नितान्त असत्य दुर्भावनापूर्ण गलत बयानबाजी के खिलाफ कांग्रेस करेगी कानूनी कार्यवाही- डॉ0 सी0पी0 राय

लखनऊ, 27 अप्रैल 2024 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अपने एक बयान में धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए कहा है कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में यह वादा किया गया है कि एक खास धर्म को गाय काटने की आजादी होगी जो निरर्थक और निराधार होने के साथ आदर्श चुनाव अचार संहिता का खुला उल्लघंन भी है।

उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग के चेयरमैन पूर्व मंत्री डॉ0 सी0पी0 राय ने आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर प्रेस ब्रीफिंग करते हुए कहा कि पिछले 10 सालों में बीफ का कारोबार एवं विदेश व्यापार बढ़ गया है। यहाँ तक कि भाजपा के कुछ नेता भी इसमें प्रत्यक्ष रूप से शामिल हैं।

डॉ0 राय ने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय की शक्ति से उजागर  हुए चुनावी बांड की जानकारी से पता चला है कि भाजपा ने बीफ का कारोबार करने वाली कंपनियों से कितना चंदा वसूला है।

पत्रकारों से बात करते हुए डॉ0 सी0पी0 राय ने कहा कि चूंकि कम मतदान में पता लग गया है कि पिछले चुनाव में भाजपा का समर्थन करने वाले लोग भाजपा के शासन से निराश होकर मतदान करने ही नहीं निकले तो दूसरी तरफ कांग्रेस के न्याय पत्र, कांग्रेस अध्यक्ष श्री मल्लिकार्जुन खरगे और जननेता श्री राहुल गांधी के वादे पर विश्वास करते हुए लोगों ने मतदान किया है। क्योंकि कांग्रेस का न्याय पत्र बेरोजगारों का सहारा है, गरीब महिलाओं को लखपति बनाने का संकल्प है, किसानों की कर्जमाफी एवं छात्रों के शैक्षणिक लोन माफी की गारंटी है।

डॉ0 सी0पी0 राय ने कहा कि बीते दो चरणों के मतदान में अपनी बुरी तरह से होती हार को देखकर भारतीय जनता पार्टी के सभी नेताओं में पूरी तरह से बौखलाहट है, और उसी कारण भाजपा के छोट से बड़े नेताओं द्वारा निम्न स्तर की असत्य तथा भ्रामक बयानबाजी की जा रही है। श्री राय ने कहा कि भाजपा के नेताओं को यह बयानबाजी आगे काफी भारी पड़ने वाली है तथा इस चुनाव में भाजपा बुरी तरह से हार रही है।
प्रेस कॉन्फ्रेंस में उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया चेयरमैन & पूर्व मंत्री डॉक्टर सीपी राय के साथ ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की मीडिया कोऑर्डिनेटर चित्रा बाथम, प्रदेश प्रवक्ता पुनीत पाठक, प्रदेश प्रवक्ता प्रियंका गुप्ता, प्रवक्ता सचिन रावत, उपस्थित थे।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Comment

अपना शहर चुनें

× How can I help you?