इटारसी : वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, रीवा-रानी कमलापति एक्सप्रेस की चार बोगियों के टूटे कांच

इटारसी 3 जुलाई : रीवा से चलकर रानी कमलापति स्टेशन जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पर मंगलवार रात करीब 12 बजे पथराव हुआ। पथराव में चार कोच की खिड़कियों के कांच टूट गए हैं। कांच मोटा होने के कारण पत्थर अंदर तक नहीं आए, जिससे सभी यात्री सुरक्षित हैं। आरपीएफ घटना की जांच में जुट गई है।

इटारसी-पवारखेड़ा स्टेशन के बीच सुनसान जंगल में चार कोचों की खिड़कियों पर लगातार अज्ञात युवकों ने पथराव किया। पथराव में चार कोच की खिड़कियों के कांच टूट गए हैं, कई जगह क्रैक आ गए हैं। घटना के समय अधिकांश यात्री गहरी नींद में थे, अचानक बाहर से हुए पथराव और कांच टूटने की आवाज से सारे यात्री सहम गए। कांच मोटा होने के कारण पत्थर अंदर तक नहीं आए, वरना यात्री भी जख्मी हो सकते थे।

घटना की जांच में जुटा आरपीएफ

ट्रेन पर हुए पथराव की जानकारी रानी कमलापति स्टेशन पर पहुंचने के बाद पता चली, यात्रियों ने भी इस पथराव की जानकारी कोच अटेंडर एवं टीटीई को दी। वंदे भारत एक्सप्रेस की सुरक्षा को लेकर रेलवे शुरूआती दौर से ही एहतियात बरत रही है। आरपीएफ अधिकारियों ने बताया, मामले में जांच की जा रही है। रात की घटना होने के कारण मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया है, जिससे पत्थरबाजों का पता लगाया जा सके।

सुनियोजित तरीके से पथराव

ट्रेन पर जिस तरीके से पथराव हुआ है इससे यह बात निकलकर सामने आई है कि बदमाशों ने टारगेट करते हुए एक साथ कई पत्थर बरसाए हैं। एक के बाद एक लगातार कोच को निशाना बनाया गया है, मतलब पत्थर चलाने के लिए पहले से जमा किए गए थे। इसके पहले भी दूसरी ट्रेनों में भी पथराव हुआ है, लेकिन महज एक या दो पत्थर चले हैं। आरपीएफ अब इन पत्थरबाजों की तलाश में जुट गई है।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Comment

अपना शहर चुनें

× How can I help you?