लखनऊ – उत्तर प्रदेश मे कद्दावर कैबिनेट मंत्री भी छोड़ सकते हैं बीजेपी, सूत्रों के हवाले से खबर

लखनऊ – उत्तर प्रदेश मे विधानसभा चुनाव को देखते सत्ता पक्ष के नेताओ और मंत्रियों का इस्तीफा का दौर लगातार जारी है। इसी क्रम में आज सबसे वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने मंत्री पद एवं बीजेपी से इस्तीफा दे दिया।बीजेपी मे असहज महसूस कर रहे थे स्वामी प्रसाद मौर्य उनके इस्तीफे के बाद उत्तर प्रदेश की राजनीति में भूचाल आ गया। बीजेपी के नेताओ और कार्यकताओं मे मायूसी सी छा गई। आपको बताते चलें कि इसकी ख़बर IBC Global News के प्रधान संपादक सचिन श्रीवास्तव जी आज दो महीने पहले ही सोशल मीडिया के माध्यम से जनता को दे दी थी। जिस पर आज मोहर लग गई।

बीजेपी मे असहज महसूस कर रहे थे स्वामी प्रसाद मौर्य

बीएसपी से आए स्वामी प्रसाद मौर्य के बारे में कहा जाता है कि वह दलित और पिछड़ी जाति के लोगों मे उनकी अच्छी पकड़ है। लेकिन योगी सरकार मे सिर्फ ब्राह्मण और ठाकुर का वर्चस्व होने से कहीं ना कहीं दलित और पिछड़ा वर्ग नाराज है जिसको भांपते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने आज इस्तीफे का फैसला किया। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से नाराज थे मौर्य।

दलित और पिछड़ी जातियों की विरोधी है बीजेपी – स्वामी

स्वामी प्रसाद मौर्य ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि बीजेपी की सरकार दलित और पिछड़ी जातियों को लेकर संजीदा नहीं है। वह सिर्फ वोट लेना जानते हैं। हक देना नहीं। बेरोजगार, मध्यम वर्ग, व्यापारी परेशान और सरकार महंगाई बढ़ा कर इनका खून चूस रही है।

मंत्री बृजेश पाठक के भी सपा में शामिल होने की अटकलें

राजनीतिक मौसम वैज्ञानिक, कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक के बारे में भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया जा रहा है कि वह भी पार्टी छोड़ किसी अन्य पार्टी को जॉइन कर सकते हैं। हालांकि यह खबर सूत्रों के हवाले से है। इसकी पुष्टि IBC Global News नहीं करता।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपना शहर चुनें

× How can I help you?