शत्रुघ्न सिन्हा की रिकॉर्ड जीत से विपक्ष को मिली ऑक्सीजन

आसनसोल (पश्चिम बंगाल) : पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं बॉलीवुड के शॉटगन शत्रुघ्न सिन्हा ने आसनसोल लोकसभा उप चुनाव में रिकार्ड मतों से जीत दर्ज की। उन्होंने बीजेपी की उम्मीदवार दो लाख से ज्यादा मतों से हराया।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार सचिन कुमार श्रीवास्तव उर्फ ठाकरे ने कहा कि आज की जीत से कहीं ना कहीं विपक्ष को ऑक्सीजन मिली है। ऐसा इसलिए क्योंकि बंगाल के अलावा भी कई राज्यों में हुए उप चुनाव में गैर बीजेपी दलों ने जीत दर्ज की है।

बताते चलें कि बाजपेयी सरकार मे कैबिनेट मंत्री रहे फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा मोदी राज मे दरकिनार कर दिए गए इससे पहले पूर्व वरिष्ठ बीजेपी नेता और पूर्व वित्त एवं विदेश मंत्री आईएएस यशवंत सिन्हा भी बीजेपी से नाराज होकर पार्टी छोड़ चुके हैं।

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने देर ना करते हुए पूर्व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा को टीएमसी पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया और उनके अनुमोदन पर पूर्व कैबिनेट मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा को आसनसोल से लोकसभा के उप चुनाव में उम्मीदवार बनाया राजनीतिक गलियारों में इनके अनुभव का फायदा उठाते हुए आगामी लोकसभा चुनाव 2024 मे ममता बनर्जी देश के प्रधानमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रही है।

इसी क्रम में काँग्रेस और बीजेपी के असंतुष्ट नेताओ को टीएमसी अपने पाले में लाने का प्रयास कर रही है।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपना शहर चुनें

× How can I help you?