दिल्ली : हाउस ऑफ डायग्नोस्टिक द्वारा ब्लड टेस्ट डेंटल चेकअप और फोर्टिस हॉस्पिटल द्वारा शिविर का आयोजन

नई दिल्ली सम्वाददाता : हाउस ऑफ डायग्नोस्टिक (एस सी एफ) रोहिणी सेक्टर -22 द्वारा ब्लड टेस्ट, डेंटल चेक अप और फोर्टिस हॉस्पिटल द्वारा एक सफल शिविर का आयोजन किया गया। जिसका प्रबंधन 24 जुलाई 2022 को रोहिणी, सेक्टर -22, नई दिल्ली में शिविर आयोजक सूरज श्रीवास्तव (सीईओ, शिवसी इंटरनेशनल) की अगुआई में गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा के संयुक्त तत्वाधान में इस शिविर का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।
सूरज श्रीवास्तव ने बताया कि इस तरह के शिविर लगाना जन कल्याण के स्वास्थ्य के लिए बेहद जरूरी है और वो आगे भी ऐसे शिविर का आयोजन करते रहेंगे। शिविर में कई लोगों ने भाग लिया जो एक जन कल्याण शिविर के लिए बहुत ही सकारात्मक प्रतिक्रिया है और यह दिखाता है कि लोग ऐसे अवसरों में भाग लेने के लिए कितने उत्साहित हैं।


चूंकि लगभग हर जगह मुफ्त रक्त शिविर और स्वास्थ्य शिविर आयोजित किए जा रहे हैं, लोग विभिन्न अस्पतालों और गैर सरकारी संगठनों द्वारा आयोजित शिविरों में भाग लेने के लिए आ रहे हैं। वहीं हाउस ऑफ डायग्नोस्टिक व फोर्टिस हॉस्पिटल मानव जाति की मदद करने की भावना, समर्पण और निष्ठा के साथ समाज की मदद करने के लिए इस तरह की शिविर के आयोजन से हमेशा आगे आते रहे हैं।


आपको बताते चलें कि हाउस ऑफ डायग्नोस्टिक्स (एस सी एफ) सभी आधुनिक और अद्यतन उपकरणों के साथ काम करने वाली एक पेशेवर टीम के साथ एक बहुत ही भरोसेमंद और स्थापित संस्थान है। हाउस ऑफ डायग्नोस्टिक्स (एस सी एफ) ने सस्ती कीमतों पर परीक्षणों के तेज और सटीक परिणामों के साथ एक मिलियन से अधिक संतुष्ट ग्राहकों को सेवा प्रदान की है, इस प्रकार संस्थान को स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में एक बहुत ही पेशेवर और अत्यधिक सम्मानित संस्थान बना दिया है। संस्था हर प्रकार का परीक्षण करती है जो उन्नत तकनीकों और उपकरणों की सहायता से किया जाता है।


हाउस ऑफ डायग्नोस्टिक्स (एससीएफ) का नेतृत्व शिवसी इंटरनेशनल सॉल्यूशंस के सीईओ श्री सूरज श्रीवास्तव कर रहे हैं। संस्था ने पहले भी अन्य मुफ्त शिविर आयोजित किए हैं और इन शिविरों को और अधिक आयोजित करने में की उम्मीद है। हाल ही में आयोजित रक्त शिविर हाउस ऑफ डायग्नोस्टिक्स एससीएफ और गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा समिति के सदस्यों के प्रयासों और समर्थन की बदौलत सफल रहा। गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा समिति के चेयरमैन जसपाल सिंह ने लोगों के स्वास्थ्य के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि लोगों की जीवन शैली, खान-पान काफी बदला है। ऐसे में इस तरह की स्वास्थ्य कैम्प का लगना बेहद जरूरी है।
हाउस ऑफ डायग्नोस्टिक्स एससीएफ की टीम में जहाँ डॉ. रज़िन चोएडॉन (आरएमओ), डॉ. जावेद रज़ा, डॉ. अमित राणा, नरेंद्र अत्री (विपणन), ललिता, सपना, ज्योति (नर्सिंग) तथा रिंकू और खड़क सिंह (सहायक कर्मचारी) थे। क्लोव डेंटल से चेक अप के लिए सुमित गुप्ता (विपणन प्रबंधक), डॉ. मोनिका मवारी, डॉ.रूशी, डीए. कृष्ण कुमार मौजूद थे। वहीं दूसरी तरफ गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा समिति के चेयरमैन बलदेव सिंह, प्रेसिडेंट जसपाल सिंह, वॉईस प्रेसिडेंट दविंदर सिंह सेक्रेटरी एबीएस भाटिया, असिस्टेन्ट ट्रेजर चरणजीत सिंह और संचालक राजबीर सिंह मौजूद थे। इस शिविर का संयोजन शिव नीलाक्ष की देख-रेख में हुआ। रमेश चंद मलिक अध्यक्ष, आरडब्ल्यूए पॉकेट-15 तथा राजेश बडोनी महासचिव, आरडब्ल्यूए पॉकेट-15 का इस शिविर में सहयोग मिला। उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन का हिस्सा होना और जन सेवा करना। एक जरुरी पहल है और वो आगे भी ऐसे शिविर का हिस्सा बनेंगे।


इस शिविर के मौके पे के वी एस अधिकारी उप महाप्रबंधक- व्यवसाय विकास, सीनियर टीएम उमेश वर्मा फ्रॉम, हाउस ऑफ डायग्नोस्टिक्स हेल्थकेयर प्रा. लिमिटेड, अक्षय नायक (बीडीएम) दीक्षा सिंह, विनीता भारद्वाज, मानव राठौर, अंजलि पंडित, आदेश राठौर फ्रॉम, हाउस ऑफ डायग्नोस्टिक्स (एस सी एफ) का योगदान भी प्राप्त हुआ।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपना शहर चुनें

× How can I help you?