दिल्ली – इंजीनियरी सेवा (प्रधान) परीक्षा 2022 के परिणाम

दिल्ली – संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 26 जून, 2022 को आयोजित इंजीनियरी सेवा (प्रधान) परीक्षा, 2022 के लिखित भाग के परिणाम के आधार पर, निम्‍नलिखित अनुक्रमांक वाले उम्‍मीदवारों ने साक्षात्‍कार/ व्‍यक्तित्‍व परीक्षण के लिए अर्हता प्राप्‍त कर ली है:

इन सभी उम्‍मीदवारों की उम्‍मीदवारी इनके हर प्रकार से पात्र पाए जाने के अध्‍यधीन अनंतिम है। उम्‍मीदवारों को अपनी आयु, शैक्षणिक योग्‍यताओं, समुदाय, बेंचमार्क दिव्यांगता (जहां लागू हो) आदि के अपने दावे के समर्थन में व्‍यक्तित्व परीक्षण के समय मूल प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करने होंगे। अत:, उन्‍हें व्‍यक्तित्‍व परीक्षण बोर्डों के समक्ष उपस्थित होने से पूर्व आयोग की वेबसाइट पर उपलब्‍ध महत्‍वपूर्ण अनुदेशों के अनुसार अपने प्रमाण-पत्र तैयार रखने और प्रमाण-पत्रों की आवश्‍यकता की पहले ही जांच कर लेने की सलाह दी जाती है।

इंजीनियरी सेवा परीक्षा, 2022 की नियमावली के अनुसार, इन सभी उम्‍मीदवारों को आयोग की वेबसाइट https://upsconline.nic.in पर उपलब्‍ध कराए जाने वाले विस्‍तृत आवेदन प्रपत्र (डीएएफ) को अनिवार्य रूप से भरना होगा। डीएएफ आयोग की वेबसाइट पर दिनांक 05.08.2022 से 17.08.2022 को शाम 06.00 बजे तक उपलब्‍ध रहेगा। डीएएफ को भरने और उसे आयोग में ऑनलाइन जमा करने संबंधी महत्‍वपूर्ण अनुदेश भी वेबसाइट पर उपलब्‍ध कराए जाएंगे। सफल घोषित किए गए उम्‍मीदवारों को ऑनलाइन विस्‍तृत आवेदन प्रपत्र भरने से पहले वेबसाइट के संगत पृष्‍ठ पर स्‍वयं को रजिस्‍टर करना होगा तथा इसके साथ ही अपनी पात्रता, आरक्षण हेतु दावे के समर्थन में संगत प्रमाण-पत्रों/ दस्‍तावेजों की स्‍कैन की गई प्रतियों को अपलोड कर प्रपत्र सहित ऑनलाइन जमा करना होगा। निर्धारित अवधि के भीतर विस्‍तृत आवेदन प्रपत्र (डीएएफ) जमा नहीं किए जाने की स्थिति में आयोग द्वारा संबंधित उम्‍मीदवारों की उम्‍मीदवारी रद्द कर दी जाएगी। अर्हक उम्‍मीदवारों को दिनांक 22 सितम्बर, 2021 को भारत के राजपत्र में अधिसूचित इंजीनियरी सेवा परीक्षा, 2022 की नियमावली और परीक्षा नोटिस का अवलोकन करने का भी परामर्श दिया जाता है, जो कि आयोग की वेबसाइट पर भी उपलब्‍ध है।

परिणाम, संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट https://upsc.gov.in पर भी उपलब्ध रहेगा।

10. संघ लोक सेवा आयोग के परिसर में एक सुविधा काउंटर स्थित है। उम्मीदवार अपनी परीक्षा/ परिणाम से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी/ स्पष्‍टीकरण इस काउंटर से कार्य दिवसों में प्रात: 10.00 से सायं 5.00 बजे के बीच व्यक्तिगत रूप से अथवा टेलीफान नं. 23388088, (011)-23385271/ 23381125/ 23098543 पर प्राप्‍त कर सकते हैं।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपना शहर चुनें

× How can I help you?