सैनिक स्कूल भुवनेश्वर के हीरक जयंती समारोह मे सीएम सीएम नवीन पटनायक ने की शिरकत

भुवनेश्वर आईबीसी ग्लोबल न्यूज नेटवर्क – उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि सैनिक स्कूल भुवनेश्वर के हीरक जयंती समारोह के इस महत्वपूर्ण अवसर पर आप सभी के साथ जुड़कर प्रसन्नता हो रही है। 1962 में दिग्गज नेता श्री बीजू पटनायक द्वारा स्थापित, सैनिक स्कूल गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, चरित्र निर्माण और व्यक्तित्व संवर्धन के लिए एक बेंचमार्क बन गया है।

उन्होंने कहा कि इस गौरवशाली अवसर पर आप सभी को बधाई। स्कूल ने न केवल देश के लिए कुछ बेहतरीन सैनिक दिए हैं बल्कि बड़ी संख्या में भी हैं। इसके कैडेटों ने सिविल सेवा, चिकित्सा, इंजीनियरिंग, मर्चेंट नेवी, उद्यमिता और अन्य में महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है।

हमारी शिक्षा प्रणाली की ताकत न केवल अकादमिक उत्कृष्टता में निहित है, बल्कि छात्रों को ज्ञान, आत्मविश्वास, जिम्मेदारी और स्वतंत्र रूप से सोचने और जीवन की परिस्थितियों का सामना करने की क्षमता के साथ सशक्त बनाने की क्षमता में निहित है।

सैनिक स्कूल भुवनेश्वर सशस्त्र बलों के लोकाचार को स्थापित करने के अपने प्रयासों के लिए अलग खड़ा है और हर क्षेत्र में अपनी मातृभूमि की सेवा करने के लिए प्रत्येक छात्र की व्यक्तिगत क्षमता को जगाने का प्रयास करता है। आशा है कि स्कूल हमारे भविष्य के नागरिकों में वांछित परिवर्तन लाता रहेगा।

यह गौरवशाली, यादगार वर्षों को संजोने का क्षण है, जिससे स्कूल और इसके पूर्व छात्र गुजरे हैं, जिससे युवा दिमाग को इसका अनुकरण करने के लिए प्रेरित किया जा सके। मैं युवा कैडेटों से आग्रह करना चाहता हूं कि आपको मिलने वाले प्रत्येक अवसर का लाभ उठाएं और स्कूल और देश की अपेक्षाओं पर खरा उतरें।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपना शहर चुनें

× How can I help you?