जगदीप धनखड़ ने राष्ट्र निर्माण में एनसीसी के योगदान की सराहना की

नयी दिल्ली आईबीसी ग्लोबल न्यूज नेटवर्क – उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ ने 7 जनवरी, 2023 को नई दिल्ली में एनसीसी गणतंत्र दिवस शिविर 2023 का औपचारिक रूप से उद्घाटन किया। इस अवसर पर सेना, नौसेना और वायु सेना के तीनों विंगों से निर्मित एनसीसी कैडेटों के एक दल ने उपराष्ट्रपति को सलामी गारद दी। उपराष्ट्रपति ने परेड का भी निरीक्षण किया।

Advertisement

जगदीप धनखड़ ने कैडेटों को संबोधित करते हुए युवा छात्रों में चरित्र, भातृत्व और निस्वार्थ सेवा की भावना पैदा करके राष्ट्र निर्माण में एनसीसी के योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि एनसीसी ने वर्षों से प्रेरित और अनुशासित युवाओं का वास्तव में एक गतिशील और विविध कैडर का निर्माण किया है जो जीवन के सभी क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य कर रहे हैं।

शिविर में सहभागिता करने वाले कैडेट सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं, राष्ट्रीय एकता जागरूकता कार्यक्रमों और विभिन्न संस्थागत प्रशिक्षण प्रतियोगिताओं जैसे कई कार्यकलापों में हिस्सा लेंगे। 26 जनवरी, 2023 को गणतंत्र दिवस परेड में दो एनसीसी मार्चिंग दल भाग लेंगे। विविध प्रकार के और इसके लिए आवश्यक कार्यकलाप 28 जनवरी, 2023 की सायं प्रधानमंत्री की रैली के साथ संपन्न होंगे।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपना शहर चुनें

× How can I help you?