उत्तर प्रदेश में हाल ही में निर्यात तथा स्टार्टअप की संख्या में वृद्धि निवेशकों के लिए प्रचुर संभावनाएं प्रदर्शित करती हैं: पीयूष गोयल

लखनऊ आईबीसी ग्लोबल न्यूज नेटवर्क नितिन श्रीवास्तव की रिपोर्ट – केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण और कपड़ा मंत्री, श्री पीयूष गोयल ने आज लखनऊ में उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में निवेश करने के लिए लाखों करोड़ रुपये की प्रतिबद्धता की गई है और यह राज्य में ईमानदार सरकार और सुरक्षित वातावरण के कारण संभव हुआ है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन में प्रगति की जिस तेज गति को हम देख और महसूस कर रहे हैं, वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सक्षम नेतृत्व के कारण है। उन्होंने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश अब आगे की ओर बढ़ रहा है और अब इसकी प्रगति को कोई भी रोक नहीं सकता।

श्री गोयल ने उस कहानी का स्मरण किया जो 2017 में शुरू हुई थी, जब उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव चल रहे थे। उन्होंने कहा, ‘उस समय हमें पार्टी के लिए घोषणापत्र बनाने का काम दिया गया था। हम राज्य भर के लोगों से मिले और महसूस किया समाज के सभी वर्गों के लोग बदलाव और सक्षम प्रशासन चाहते थे। हमने सोचा कि जो हम करना चाहते थे क्या उसके लिए हमें आवश्यक फंड प्राप्त हो पाएगा। प्रधानमंत्री स्पष्ट थे कि हमने घोषणा पत्र में जो भी वादा किया है उसे अवश्य कार्यान्वित किया जाना चाहिए।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Comment

अपना शहर चुनें

× How can I help you?