भारत की अग्रणी बीमाटेक कंपनी Insurance Dekho ने बाजर से जुटाई 150 करोड़ डॉलर की फंडिंग

नयी दिल्ली आईबीसी ग्लोबल न्यूज नेटवर्क – भारत की अग्रणी इंश्योरटेक कंपनी, इंश्योरेंक देखो ने आज कहा कि उसने इक्विटी और डेट के मिश्रण से बनी सीरीज ए फंडिंग में 150 मिलियन डॉलर जुटाए हैं, जो किसी भारतीय इंसुरटेक कंपनी द्वारा सीरीज ए राउंड का अब तक का सबसे बड़ा दौर है। इक्विटी राउंड का नेतृत्व गोल्डमैन सैक्स एसेट मैनेजमेंट और टीवीएस कैपिटल फंड्स ने किया, जिसमें इन्वेस्टकॉर्प, अवतार वेंचर्स और लीपफ्रॉग इन्वेस्टमेंट्स की भागीदारी थी।

InsuranceDekho की स्थापना 2016 में अंकित अग्रवाल और ईश बब्बर द्वारा की गई थी। अपनी स्थापना के बाद से, कंपनी ने महत्वपूर्ण प्रीमियम वृद्धि देखी है और मार्च 2023 तक INR 3,500 करोड़ की वार्षिक प्रीमियम रन-रेट हासिल करने का लक्ष्य रखा है। नवीनतम फंडिंग का उपयोग InsuranceDekho के उत्पाद और प्रौद्योगिकी कार्यों को बढ़ाने, नए बाजारों में विस्तार करने, स्वास्थ्य और जीवन श्रेणियों में नए अभिनव उत्पादों को लॉन्च करने, कंपनी के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (MSME) बीमा व्यवसाय को बढ़ाने, इसकी नेतृत्व टीम को मजबूत करने के लिए किया जाएगा। और अकार्बनिक विकास के अवसरों का पीछा करें।

इंश्योरेंसदेखो के सीईओ और सह-संस्थापक अंकित अग्रवाल ने कहा, ‘जहां तक देश में बीमा की पहुंच की बात है तो हमें शहरी क्षेत्रों से आगे जाने की जरूरत है। आम जनता के लिए बीमा का लोकतांत्रीकरण करने के अपने लक्ष्य को साकार करने के लिए, हम अपनी पहुंच का विस्तार कर रहे हैं और अपने तकनीक-आधारित समाधानों और सशक्त सलाहकारों का निर्माण करना जारी रखेंगे ताकि वे वर्ष के अंत तक भारत के हर गांव और क्षेत्र की सेवा कर सकें। भारत बीमा के क्षेत्र में एक क्रांति के कगार पर है और InsuranceDekho हर भारतीय की बीमा जरूरतों को पूरा करने के लिए अच्छी स्थिति में है।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अपना शहर चुनें

× How can I help you?