मुरादाबाद में विश्वविद्यालय खोले जाने की घोषणा से सभी जनपद के गुरुजन एवं छात्रों में खुशी की लहर व्याप्त – प्रदीप सक्सेना

मुरादाबाद आईबीसी ग्लोबल न्यूज नेटवर्क – आजादी के अमृत काल के प्रथम बजट 2023-24 के अंतर्गत उत्तर प्रदेश के मंडल मुरादाबाद में विश्वविद्यालय खोले जाने की घोषणा से मुरादाबाद मंडल में सभी जनपदों मैं गुरु जन एवं छात्रों में खुशी की लहर व्याप्त हो गई है। नगर विधायक परम आदरणीय माननीय श्री रितेश गुप्ता जी के लगातार अत्यंत प्रयासों से यह सपना साकार हुआ है। जिससे उच्च शिक्षा हेतु मंडल की प्रतिभाओं को पलायन निश्चित रुकेगा।

इस मांग के मद्देनजर परम आदरणीय माननीय प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी जी ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की युवाओं और क्षेत्र की जनता की वर्षों पुरानी अभिलाषा को पूर्ण किया है। विश्वविद्यालय का नाम अभी प्रस्तावित है। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप सक्सेना एडवोकेट ने विश्वविद्यालय का नाम हमारे देश के महान स्वतंत्रता सेनानी सूफी अंबा प्रसाद जिनका छापाखाना आज भी मोहल्ला कानूनगायन मुरादाबाद में स्थित है रखे जाने के लिए निवेदन किया है।

इस संबंध में माननीय डॉक्टर अरुण कुमार सक्सेना जी वन एवं पर्यावरण, स्वतंत्र राज्य मंत्री, उत्तर प्रदेश सरकार से उनके कार्यालय बापू भवन लखनऊ में इस संबंध में एक पत्र उनको सौंपा। आपके द्वारा सहर्ष स्वीकार करके अपने द्वारा एक पत्र माननीय मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश जी एवं राज्यपाल उत्तर प्रदेश जी एवं शिक्षा मंत्री उत्तर प्रदेश जी को भेजा गया है। हम आशा करते हैं कि विश्वविद्यालय का नाम महान स्वतंत्रता सेनानी सूफी अंबा प्रसाद रखे जाने से निश्चित मंडल की जनता में खुशी की लहर दौड़ जाएगी।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Comment

अपना शहर चुनें

× How can I help you?