लखनऊ में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स 2022 के लोगो शुभंकर मशाल गान और जर्सी का सीएम योगी एवं अनुराग ठाकुर ने किया शुभारंभ

लखनऊ आईबीसी ग्लोबल न्यूज नेटवर्क – केंद्रीय युवा कार्यक्रम और खेल मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने लखनऊ में बुद्ध पूर्णिमा के शुभ अवसर पर खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स उत्तर प्रदेश 2022 के आधिकारिक लोगो, शुभंकर, मशाल, गान और जर्सी को पूरे उत्साह के साथ लॉन्च किया। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा, “आज मुझे बहुत संतुष्टि मिली है कि हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की परिकल्पना के अनुरूप खेलो इंडिया अभियान ने एक क्रांति का रूप ले लिया है और यह क्रांति आज भारत के सबसे बड़े राज्य, उत्तर प्रदेश में पहुंच गई है। इन खेलों में भाग लेने वाले विश्वविद्यालय के एथलीट अनुभव करेंगे कि जीवन के सबसे कठिन सबक सीखने के लिए खेल अपने आप में एक महत्वपूर्ण तरीका है। खेलो इंडिया प्लेटफार्म, खेल में उत्कृष्टता और राष्ट्र की सेवा में अनुशासित, समर्पित तथा कर्त्तव्य-केंद्रित युवाओं के निर्माण से संबंधित है। योगी जी के प्रभावी नेतृत्व में, मुझे विश्वास है कि उत्तर प्रदेश अब तक का सबसे अच्छा खेलो इंडिया गेम प्रस्तुत करने के लिए तैयार है।

सभा को संबोधित करते हुए, श्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, “आज उत्तर प्रदेश के वातावरण और राज्य के प्रति धारणा में, शांति और कानून के शासन के साथ बड़े पैमाने पर परिवर्तन हुआ है, यही कारण है कि यहां खेल और खिलाड़ी फल-फूल रहे हैं। मैं तीसरे खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स उत्तर प्रदेश 2022 में भाग लेने वाले सभी एथलीटों, कोचों, अधिकारियों और सहायक कर्मचारियों का स्वागत करता हूं और राज्य में उनके सुखद प्रवास की कामना करता हूँ। मुझे विश्वास है कि हमारी टीम इस आयोजन को यादगार बनाने के लिए सर्वोत्तम परिस्थितियां, खेल सुविधायें और खेल अवसंरचना सुनिश्चित करेगी। खेलेगा इंडिया, बढ़ेगा इंडिया।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Comment

अपना शहर चुनें

× How can I help you?