अगले दशक में भारत में डॉक्टरों की संख्या स्‍वाधीनता के बाद पिछले 7 दशकों में बने डॉक्टरों की संख्या के बराबर होगी – पीएम मोदी

माउंट आबू आईबीसी ग्लोबल न्यूज नेटवर्क – प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज राजस्थान के आबू रोड स्थित ब्रह्म कुमारी शांतिवन परिसर का दौरा किया। उन्होंने सुपर स्पेशियलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल, शिवमणि ओल्ड एज होम के दूसरे चरण और नर्सिंग कॉलेज के विस्तार की आधारशिला रखी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी देखा।

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कई अवसरों पर ब्रह्म कुमारी शांतिवन परिसर का दौरा करने के अवसर का स्‍मरण किया और कहा कि जब भी वह उस स्थान पर जाते हैं तो एक आध्यात्मिक भावना अंर्तमन से उभरती है। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ महीनों में दूसरी बार ब्रह्म कुमारियों से जुड़े कार्यक्रमों में भाग लेने का अवसर मिला है। इस वर्ष फरवरी में जल-जन अभियान के उद्घाटन अवसर को याद करते हुए प्रधानमंत्री ने ब्रह्म कुमारी संगठन के साथ अपने निरंतर बंधुत्‍व–भाव पर बल दिया और परम पिता के आशीर्वाद तथा राजयोगिनी दादीजी के स्नेह को श्रेय दिया। प्रधानमंत्री ने बताया कि सुपर स्पेशियलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल का शिलान्यास किया जा चुका है और शिवमणि वृद्धाश्रम एवं नर्सिंग कॉलेज के विस्तारीकरण का काम भी किया जा रहा है। इसके लिए उन्‍होंने ब्रह्म कुमारी संस्था को शुभकामनाएं दी।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Comment

अपना शहर चुनें

× How can I help you?