मोदी सरकार के 09 वर्षो के दौरान युवाओं को केंद्र में रखा गया और उनके दरवाजे पर अनेक अवसर दस्तक दे रहे है : डॉ. जितेंद्र सिंह

जम्मू 28 मई 2023 रविवार – केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी एवं पृथ्वी विज्ञान राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और प्रधानमंत्री कार्यालय, कार्मिक, लोक शिकायत, पेंशन, परमाणु ऊर्जा और अंतरिक्ष राज्यमंत्री, डॉ. जितेंद्र सिंह ने आज कहा कि मोदी सरकार के 09 वर्षो के दौरान युवाओं को केंद्र में रखा गया और उनके दरवाजे पर अनेक अवसर दस्तक दे रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के 09 वर्ष निसंदेह युवा केंद्रित रहे हैं लेकिन देश के युवाओं के लिए उपलब्ध अवसरों एवं विभिन्न पहलों का अधिकतम उपयोग करने के लिए सोच में बदलाव लाने की आवश्यकता है।

डॉ. जितेंद्र सिंह जम्मू के कठुआ में नेहरू युवा केंद्र द्वारा आयोजित ‘भारत@2047’ थीम के साथ ‘वाई 20 (युवा उत्सव)’ को संबोधित कर रहे थे।

युवाओं की एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए, डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि हमारे देश के युवाओं के दरवाजे पर अनेक अवसर दस्तक दे रहे हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार विभिन्न स्तरों पर युवाओं को समान अवसर प्रदान करने के लिए दृढ़ संकल्पित एवं समर्पित है। डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि इसका सबसे अच्छा उदाहरण गैर-राजपत्रित पदों के लिए साक्षात्कार को समाप्त करना है, 2,000 से ज्यादा नियमों को समाप्त करना है, जिनमें से कई देश के युवाओं के विकास में बाधाएं उत्पन्न कर रहे थे।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Comment

अपना शहर चुनें

× How can I help you?