गोसाईगंज लखनऊ – सुरक्षा का अहसास कराने निकली पुलिस की महिला जवान महिलाओ से कहा आप डरें नही हम हैं

गोसाईगंज लखनऊ 13 जून 2023 दिनेश यादव – आप डरें नही हम हैं, हम आपकी सुरक्षा के लिए 24 घंटे उपलब्ध हैं। कभी भी कोई जरूरत हो तो बिना संकोच के फोन करे। किसी भी गलत बात को नजरंदाज न करें इससे सामने वाले का हौसला बढ़ता है। जो आपको सताएगा हम उससे सख्ती से पेश आयेंगे।
उक्त बाते मंगलवार को गोसाईगंज की शेखनापुर गांव सभा के मजरा कोड़रा गांव पंचायत कार्यालय पर पुलिस की महिला जवानों ने कही। महिला जवान वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर मिशन शक्ति के तहत महिलाओ को उनके शक्ति के साथ ही सुरक्षा का अहसास दिलाने के लिए पहुंची थी। ग्राम प्रधान सुधा यादव, उनके प्रतिनिधि दिनेश यादव, पंचायत सहायक दीपक, अमित, गोविंद और चंद्रावती, कृष्णा, रामावती, श्रीकांती, राजेश्वरी, पुष्पा, सियावती, कमला, महराजा, ऊषा, सुशीला, फूलमती और प्रेमावती सहित अन्य महिलाओ की मौजूदगी में गोसाईगंज कोतवाली के आरक्षी राज कुमार तथा महिला आरक्षी शोभा त्रिपाठी, प्रतिक्षा तिवारी, मनीषा सिंह, निशी सेंगर और प्रीति ने मिशन शक्ति के तहत सुरक्षा संबंधी जानकारी देते हुए महिलाओ और किशोरियों को महिला हेल्पलाइन नंबर 1090, 181, 1076, 1098, 108 और 112 की जानकारी दी।

ग्रामीण महिलाओं के साथ उत्तर पुलिस की महिला जवान

महिला आरक्षियों ने व्यावहारिक चर्चा करते हुए कहा की अनजान व्यक्ति से मित्रता घातक हो सकती है। अनजान लोगो पर विश्वास न करें। घर में जानकारी दिए बिना किसी दोस्त या रिश्तेदार के यहां न जाएं। कोई व्यक्ति बार बार फोन करता है या फिर और कोई गलत हरकत करता है तो घर में और पुलिस को बताएं।
महिलाओ को बताया गया की घर में अकेली होने पर किसी फेरी वालों को समान लेने के लिए न रोकें न दरवाजा खोले। गहने साफ करने वालो से सतर्क रहें। किसी अनजान व्यक्ति के झांसे में आकर गहने उतार कर न दें यह ठप्पेबाज और लुटेरे होते हैं। किसी के प्रति दयाभाव दिखाने में भी जल्दबाजी न करें।

महिलाओं को साइबर अपराध के बारे में भी जानकारी दी गई। उन्हें बताया गया कि एटीएम का सावधानी से उपयोग करें, कोई ओटीपी नामवर किसी के साथ साझा न करें और बिना जाने समझे फोन पर किसी लिंक को क्लिक न करें।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Comment

अपना शहर चुनें

× How can I help you?