निर्माणाधीन द्वारका एक्सप्रेसवे पैकेज-1 परियोजना में हुई दुर्घटना

नयी दिल्ली 14 जून 2023 – द्वारका एक्सप्रेसवे पर शिव मूर्ति इंटरचेंज का हिस्सा पी8-पी9 के अंतर्गत फ्लाईओवर के निर्माण के दौरान 14.06.2023 को सवेरे लगभग 9.30 बजे गिर गया। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के अधिकारी, प्राधिकरण अभियंता और सेतु विशेषज्ञों की टीम तुरंत घटना स्थल के लिए रवाना हो गई है।

प्रारंभिक खबरों के अनुसार, फ्लाईओवर के हिस्से का निर्माण किया जा रहा था और यह कथित तौर पर अस्थायी स्टूल और हाइड्रोलिक जैक पर टिका हुआ था।

यह खंड 2 जून, 2023 को प्री-स्ट्रेस्ड था। इस फ्लाईओवर पर काम 90 दिनों की अवधि के लिए 18.03.2023 को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 48 के यातायात मार्ग डायवर्जन के साथ शुरू हुआ। इस अवधि में, 13 नंबर स्पैन बनाए गए थे।

कार्य स्थल की खबर के अनुसार, प्रथम दृष्टया यह यांत्रिक विफलता का मामला प्रतीत होता है क्योंकि सुपरस्ट्रक्चर और सबस्ट्रक्चर के संरचनात्मक तत्व अच्छी स्थिति में हैं।

घटना के कारणों का पता लगाने के लिए सेतु विशेषज्ञों की तीन सदस्यीय टीम गठित की गई है। टीम के दो सदस्य पहले से ही कार्य स्थल का निरीक्षण कर रहे हैं और तीसरा सदस्य कल सवेरे कार्य स्थल पर पहुंचेगा। समिति सभी मुद्दों की विस्तार से जांच करेगी और चार सप्ताह में रिपोर्ट सौंप देगी।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Comment

अपना शहर चुनें

× How can I help you?