भाजपा सरकार की गलत आर्थिक नीतियों ने देश को खोखला बना दिया – अखिलेश यादव

गाज़ीपुर 16 जून 2023 – समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार की गलत आर्थिक नीतियों ने देश को खोखला बना दिया है। नोटबंदी, जीएसटी, से लेकर कारोबारी जटिलताओं, भ्रष्टाचारी टैक्स तंत्र और सरकारी उत्पीड़न से भारत के करोड़पतियों का देश से मोह भंग हो रहा है।

श्री यादव ने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार अपने कुछ समर्थकों के लिए ही नीतियां बना रही है और उन्हीं को आगे बढ़ा रही है, जिससे परेशान होकर हर साल हजारों की संख्या में करोड़पति भारत छोड़कर दूसरे देशों में अपना कारोबार शिफ्ट कर रहे हैं। करोड़पतियों के भारत छोड़कर विदेशों में बसने की जो रिपोर्ट आ रही है वह हैरान करने के साथ ही देश को बड़े पैमाने पर आर्थिक नुकसान करने वाली है। श्री अखिलेश यादव ने कहा कि पिछले साल जहां 7500 से अधिक करोड़पतियों ने गलत आर्थिक नीतियों और कारोबारी दुश्वारियों के कारण देश छोड़ दिया था वहीं इस साल अभी तक 6000 करोड़पति भारत छोड़कर विदेश जा चुुके हैं।

श्री अखिलेश यादव ने कहा कि दुनिया भर से विदेशी निवेश लाने का दावा करने वाली भाजपा सरकार को बताना चाहिए कि जब भारत के ही उद्योगपति और व्यवसायी देष छोड़ रहे हैं तो विदेशी निवेशक कहां से और कैसे आएंगे? विदेशी इन्वेस्टमेंट को लेकर बड़े-बड़े दावे करने वाली भाजपा सरकार को अब यूपी के ही इन्वेस्टर ढूंढे नहीं मिल रहे है।

श्री यादव ने कहा कि फरवरी में जो ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में हुई थी, उसमें 33 लाख करोड़ रूपये के निवेश का दावा किया गया था। भाजपा सरकार के पिछले कार्यकाल में उत्तर प्रदेश में साढ़े चार लाख करोड़ रूपए के निवेश के एमओयू हुए थे पर यह सब दिखावा ही रहा। जमीन पर एक भी निवेश नहीं दिखाई दिया है। एमओयू करने वाले निवेशकों का पता ठिकाना तक भाजपा सरकार नहीं खोज पा रही है। प्रदेश की जनता को धोखा देने का यह भाजपाई प्रयास शर्मनाक है।

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार का कोई भी काम जमीन पर नहीं है। सरकार का हर काम कागज पर हो रहा है। कागजी काम और विज्ञापनों के जरिए भाजपा जनता को अनन्त काल तक भ्रमित नहीं कर सकती है।
(

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Comment

अपना शहर चुनें

× How can I help you?