मथुरा स्थित अपने नए अत्याधुनिक ऑफिस में पहली बार बैठेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

मथुरा 23 जून 2023 – मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 24 जून शनिवार को पहली बार मथुरा स्थित अपने नए ऑफिस में बैठेंगे। मथुरा का यह ऑफिस लखनऊ के लोक भवन के पंचम तल की तरह ही बेहद शानदार है। मुख्यमंत्री जी का ऑफिस उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद के तीन मंजिल के नए भवन में ऊपर के तल पर तैयार हुआ है। उनके ऑफिस के बगल में ही अत्याधुनिक तकनीक सुविधाओं से युक्त सभागार बनाया गया है। इस सभागार में 24 जून को उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद की छठवीं बैठक होगी, जिसमें एक दर्जन विभागों के प्रमुख सचिव भाग लेगें। बैठक में ब्रज के विकास के नये प्रस्तावों पर मुहर लगेगी। ऊपर के तल पर ही उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष तथा मुख्य सचिव का दर्जा प्राप्त श्री शैलजाकांत मिश्र आईपीएस व उनके ओएसडी का आफिस है। श्री मिश्र उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक रह चुके हैं।

बोर्ड बैठक की सारी व्यवस्थाएं उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र और सीईओ नगेन्द्र प्रताप आईएएस की देखरेख में पूर्ण की जा रही हैं। योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे के अंतर्गत पहले दिन भाजपा की रैली को भी संबोधित करेंगे। इसके अलावा श्री कृष्ण जन्म स्थान पर दर्शन करेंगे। वहीं उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा ब्रज पर बनवाई गई लघु फिल्म को भी देखेंगे। वह रात्रि विश्राम वेटरनरी विश्वविद्यालय के अतिथि गृह में करेंगे। अगले दिन 25 जून को सुबह वृंदावन जाएंगे,जहां बिहारी जी के दर्शन करेंगे। वृंदावन के साधु संतों ने पूर्व की तरह पर्यटन विभाग के फैसिलिटी सेंटर पर मुख्यमंत्री जी से मुलाकात का समय मांगा है। गन्ना मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी एवं पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह के अलावा रेलवे एवं केंद्र सरकार के अन्य मंत्रालयों के उच्चाधिकारियों को भी बोर्ड बैठक में बुलाया गया है। केंद्र सरकार के अधिकारी उन प्रस्तावों पर अपनी राय देंगे जो केंद्र सरकार से जुड़े हुए हैं। 6 माह पूर्व पांचवीं बोर्ड बैठक महावन स्थित रसखान व ताज बीबी समाधि परिसर स्थित सभागार में हुई थी।
विदित हो कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने वर्ष 2017 में उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद का गठन किया था। परिषद के पदेन अध्यक्ष मुख्यमंत्री जी हैं। इस बोर्ड में 18 विभिन्न विभागों के प्रमुख सचिव पदेन सदस्य हैं। बोर्ड के प्रथम उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक रह चुके श्री शैलजा कांत मिश्र जी को बनाया गया था। उन्हे मुख्य सचिव स्तर का दर्जा प्राप्त है। श्री मिश्र का लखनऊ में पर्यटन निदेशालय में भी ऑफिस है।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Comment

अपना शहर चुनें

× How can I help you?