मथुरा : जर्जर मकान के गिरने से हादसा 5 की मौत,1 दर्जन घायल

मथुरा वृंदावन – बांके बिहारी मार्ग स्थित स्नेह बिहारी जी मंदिर के पास एक तीन मंजिला जर्जर मकान का ऊपरी हिस्सा गिरने से मलबे में दबकर पांच श्रद्धालुओं की मौत हो गई एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल बताए गए। घायलों को जिले के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है घटनास्थल पर एसएसपी ने पहुंचकर व्यापक इंतजाम किए घनघोर बारिश के मध्य रेस्क्यू कर श्रद्धालुओं को निकाला गया है।


मथुरा जिले की धार्मिक नगरी वृंदावन स्थित भगवान श्रीबांके बिहारी मार्ग स्थित स्नेह बिहारी मंदिर के पास भगवाला पार्किंग के सामने दूसयात मोहल्ला में एक जर्जर मकान का छज्जा गिर गया जिससे उसके मलबे में करीब एक दर्जन श्रद्धालु दब गए जिससे 5 श्रद्धालुओं की मौत होने की खबर है। घायलों को अलग-अलग अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ घायलों का जिला अस्पताल और सौ शैय्या अस्पताल में उपचार चल रहा है। बताते है मलबे में दबे लोग बांके बिहारी मंदिर दर्शन करके वहां से निकल रहे थे। मथुरा जिले के एसएसपी शैलेश पांडेय ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि दुसायत मोहल्ले के पास एक पुराना तीन मंजिला मकान था मकान का ऊपरी हिस्सा अचानक से गिर पड़ा जिससे कुछ लोग मलबे में दब गए। सूचना मिलते ही पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंच गई पुलिस टीम के साथ फायर ब्रिगेड टीम भी रेस्क्यू ऑपरेशन में लगी है। एसएसपी के अनुसार मलबे में कुल 11 लोग दबे थे।


हादसा वृंदावन कोतवाली क्षेत्र में बांके बिहारी मंदिर से मजह 200 मीटर दूर स्थित स्नेह बिहारी जी मंदिर के पास हुआ। यहां भागवाला पार्किंग के सामने दूसयात मोहल्ला में बनी पुरानी बिल्डिंग अचानक से धराशायी हो गई। बिल्डिंग गिरने से रास्ते से निकल रहे श्रद्धालु मलबे में दब गए। कुछ प्रत्यक्षदर्शी लोगों ने बताया कि कई दर्जन बंदर आपस में लड़ रहे थे जिससे यह छज्जा गिरने की घटना हुई और जिस समय छज्जा गिरा उस समय वृंदावन में तेज बारिश हो रही थी जिससे रेस्क्यू करने में काफी दिक्कत हुई,हादसा देख मौके पर चीख पुकार मच गई। आसपास के लोग भागकर पहुंचे। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। मलबे में दबे लोगों को रेस्क्यू करके बाहर निकाला गया। एंबुलेंस न पहुंचने पर उन्हें तत्काल ई रिक्शा की मदद से सौ शैय्या अस्पताल पहुंचाया गया। यहां जाच के बाद डॉक्टरों ने पांच लोगों को मृत घोषित कर दिया जबकि कई लोगों का गंभीर हालत में इलाज चल रहा है। मृतकों में गीता कश्यप निवासी कानपुर, अरविंद कुमार निवासी कानपुर नगर, रश्मि गुप्ता निवासी कानपुर, अंजू मुगयी निवासी वृंदावन और एक अज्ञात शामिल है।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Comment

अपना शहर चुनें

× How can I help you?