बाला साहब ठाकरे हिन्दू सेना ने कहा – अविभाजित भारत के प्रधानमंत्री थे नेताजी सुभाष चन्द्र बोस

लखनऊ – बाला साहब ठाकरे हिन्दू सेना भारत ने नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में नेताजी सुभाष चंद्र बोस को माल्यार्पण और पुष्पांजलि अर्पित करके उनको याद किया। इस अवसर पर उपस्थित सेना के संयोजक सचिन कुमार श्रीवास्तव एडवोकेट ने कहा कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस ने देश की स्वतंत्रता के लिए अनेक कठिनाइयों का सामना करते हुए आजाद हिंद फौज और भारत की पहली स्वदेशी सरकार आजाद हिंद सरकार की स्थापना करके 21 अक्टूबर 1943 को आजाद हिंद सरकार के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

उन्होंने सरकार के अपने डाक टिकट और मुद्रा को जारी करने के साथ जनता की सेवा के लिए गुप्त खुफिया सेवा भी शुरू कि थी। उन्होंने कहा कि यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगा कि नेताजी सुभाष चन्द्र बोस अविभाजित भारत के पहले प्रधानमंत्री थे।

बाला साहब ठाकरे हिन्दू सेना भारत के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ प्रतुल भटनागर ने कहा कि देश की आजादी के लिए नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वारा किए गए योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।उनके बलिदान को यह देश युगों-युगों तक याद रखेगा। आजाद हिन्द फ़ौज के संस्थापक नेताजी के नारे तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा ने युवाओं को स्वाधीनता के लिए प्रोत्‍साहित किया।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Comment

अपना शहर चुनें

× How can I help you?