क्रिकेट विश्व कप : बांग्लादेश की टीम ने क्रिकेट भावना को किया तार तार पढ़े पूरी खबर

नयी दिल्ली : दुनियाई क्रिकेट में अगर सबसे लीचड़ क्रिकेट टीम का जिक्र होगा तो वो बांग्लादेश ही होगी। खेल भावना नाम की चीज नहीं है इनमे और ना ही इनके लोकल दर्शकों में। हम भले पाकिस्तान को पसंद नहीं करते जिसकी तमाम वजहें हैं जिसमें पॉलिटिक्स और आतंकवाद अहम हैं। लेकिन क्रिकेट में उनके अंदर खेल भावना भरी हुई हैं और इनके दर्शकों में भी..हल्की फुल्की ट्रोल बाज़ी तो खेल का हिस्सा हैं। इन दोनों देशों का उदाहरण इसलिए दिया हूं क्योंकि दोनों भारत से ही निकले हैं।

आज श्रीलंकाई बल्लेबाज एंजलो मैथ्यूज बैटिंग करने आया तो थोड़ा स्लो चल के आया। जिसकी वजह से शाकिब उल हसन ने अंपायर से अपील कर दी और इसे आउट करार दे दिया गया। विश्व क्रिकेट में इस तरह आउट होने का यह पहला मामला हैं। बीते श्रीलंकाई सीरिज में शनाका शतक बनाने वाला था, शमी ने मांकड़ विधि से आउट कर दिया। शानाका चल भी दिया लेकिन कैप्टन रोहित शर्मा ने उसको बुलाकर बैटिंग करवाई और उसने शतक भी बनाया।

एक बार इंग्लैंड में टेस्ट मैच के दौरान इयान बेल गलतफहमी की वजह से रन आउट हो गया। कप्तान धोनी ने उसको वापस बुलाया और बेल ने उस मैच में शतक बना दिया था। बाद में धोनी का यह फैसला आईसीसी ने गेम ऑफ स्पिरिट ऑफ डेकेड चुना। बांग्लादेशियो ने क्रिकेट को गली क्रिकेट बना दिया हैं ग्राउंड में मार पीट कर लेते हैं। क्रिकेट तो इन्होंने सीख ली और इंप्रूवमेंट भी हुई इनके खेल में वक्त के साथ लेकिन अपनी बदमिजाजी की वजह से हमेशा चर्चा में रहे हैं।

ibcglobalnews
Author: ibcglobalnews

Leave a Comment

अपना शहर चुनें

× How can I help you?